Breaking news

[email protected] | +91-9406858420

logo
header-add

सचिन की तरह खेलने का प्रयास करता हूं : पृथ्वी

22-04-2020




मुम्बई । युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा है कि वह अपने आदर्श सचिन तेंडुलकर की तरह ही खेलने का प्रयास करते हैं। पृथ्वी ने अपनी आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के साथ इंस्टाग्राम चैट पर यह बात कहीं। इस दौरान पृथ्वी ने कहा उनकी बल्लेबाजी पर सचिन का बेहद प्रभाव पड़ा है।
इस युवा बल्लेबाज ने कहा, 'सचिन का मुझ पर बहुत बड़ा प्रभाव है। मैं उनसे पहली बार तब मिला था, जब मैं सिर्फ 8 साल का था। उन्होंने हमेशा ही मुझसे कहा कि अपना स्वभाविक खेल खेलो और परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी करो। मैदान से बाहर भी उन्होंने हमेशा शांत रहना सिखाया है।' भारत के लिए टेस्ट में पारी की शुरुआत करने वाले पृथ्वी ने कहा, 'सचिन सर ने एक बार मुझे सलाह दी थी कि मैं बल्ला पकड़ने का तरीका न बदलूं।'
इस युवा बल्लेबाज ने कहा, ' इस सलाह से पहले मैं अपने कोचों के कहने के अनुसार बल्ला पकड़ने का तरीका बदलता रहता था पर जब एक बार सचिन सर ने मुझे बता दिया तो फिर मैंने कभी अपनी ग्रिप नहीं बदली।' सचिन के साथ लगातार उनकी तुलना किए जाने के सवाल पर इस युवा खिलाड़ी ने कहा, 'मुझ पर शुरुआत में तब दबाव था, जब लोग उनसे मेरी तुलना करते थे लेकिन बाद में मैंने इसे एक चैलेंज की तरह लिया। अब मैं उनकी तरह खेलने की कोशिश करता हूं। वह क्रिकेट के भगवान हैं।' पृथ्वी को क्रिकेट के अलावा गोल्फ खेलना खूब पसंद करते हैं। इसके अलावा वह  à¤Ÿà¥‡à¤¬à¤² टेनिस और तैराकी का भी आनंद लेते हैं।